स्थानीय आई. बी. (एल) पब्लिक विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता ओपन प्रतियोगिता थी। प्रतियोगिता में कक्षा छठी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के तीन भाग बनाए गए।
प्रथम में कक्षा छठी से आठवी, द्वितीय में कक्षा नौवीं से बारहवीं, तृतीय भाग एकल प्रतिभागी का रहा।
इस दौरान निर्णायक मंडल की भूमिका उपप्रधानाचार्या मीना तनेजा तथा विज्ञान अध्यापिका सुनीता मुंजाल ने निभाई। बच्चों ने विज्ञान से संबंधित मॉडल तथा चार्ट बनाए और उसकी जानकारी प्रदर्शनी देखने आए अतिथियों विद्यार्थियों तथा निर्णायक मंडल को दी। जो मॉडल बच्चों ने बनाए थे उन्हें उनकी पूरी-पूरी जानकारी थी और वह अपने द्वारा बनाए गए मॉडल की सभी को अच्छी तरह से समझा पा रहे थे। बच्चो द्वारा बनाए गए मॉडल में भूकंप सायरन, वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण, पशु सुरक्षा सायरन थ्रीडी व्यू, लैमन इन वाटर-सैल्टी वाटर, कंडक्टर, वाइंड मिल, मेक अर्थ हैल्दी, बैस्ट फारमिंग एलपीजी लीकेज डिटेक्टर, इरीगेशन सिस्टम, एसिड रेन, हाइड्रोजन स्टोव और सेव अर्थ फ्रोम एसिड आदि थे। प्रतियोगिता में स्कूल के प्रबंधक युधिष्ठिर मिगलानी तथा प्रशासनिक अधिकारी गोविंद कालड़ा उपस्थित रहे तथा उन्होंने बच्चों द्वारा बनाए गए तथा समझाए गए मॉडल की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

प्रदर्शनी से बच्चों में विज्ञान के प्रति रूचि बढ़ती है
प्रधानाचार्या जय श्री गर्ग ने बताया कि विज्ञान प्रदर्शनी आमतौर पर छात्रों द्वारा तैयार और प्रस्तुत की जाने वाली विज्ञान परियोजनाओं की एक प्रदर्शनी है। छात्रों को रुचि पूर्ण अधिगम और व्यावहारिक गतिविधियों में संलग्न करने के लिए इन प्रदर्शनियों आयोजन किया जाता रहा है। ऐसी प्रदर्शनियों से बच्चों में विज्ञान के प्रति रुचि तथा ज्ञान बढ़ता है तथा वह ऐसे कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं। अंत में प्रधानाचार्या ने विजेता बच्चों को सर्टिफिकेट तथा मैडल देकर सम्मानित किया।

इस प्रतियोगिता का परिणाम
कक्षा छठी से आठवीं प्रथम- भूकंप सायरन (गोपिका, सौम्या, एकलव्य, युवराज)
द्वितीय- फसलों से बचाव (दीपांशु, हीना, पलक, कनिका)
कक्षा नौवीं से बारहवीं प्रथम- Ocean Debris (खुशिका, यशिका, श्रुति)
द्वितीय- LPG Leakage detector (प्रीत, नैना, पार्थ, स्नेहा)
एकल प्रतिभागी प्रथम- Hemo-Diyalysis, (ईशा- कक्षा आठवीं )
द्वितीय- Lightening Conductor (ख्वाहिश-कक्षा नौंवीं )