हरियाणा के ऊर्जा मंत्री Anil Vij ने 2 फरवरी को रोहतक में बिजली सेवा केंद्र के औचक निरीक्षण के दौरान लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है। ऊर्जा मंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा है कि शिकायतों के समाधान में देरी के कारणों का तीन दिनों के भीतर स्पष्टीकरण देना होगा, अन्यथा संतोषजनक उत्तर न मिलने पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
इस आदेश के तहत, अधीक्षक अभियंता (SE) ने लापरवाही करने वाले कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है, जिनमें रोहतक के एक्सईएन सब डिवीजन नंबर वन के एएलएम अंकित, एएलएम नरेश, एलएम संजय और एएलएम कृष्ण तथा रोहतक के XEN S/U डिवीजन नंबर-2 के एएलएम सुरेश, जेई विकास कौशिक और एलएम रामबीर शामिल हैं।
यह कार्रवाई उस समय की गई जब ऊर्जा मंत्री ने राजीव गांधी विद्युत भवन में बीएसके शिकायत केंद्र का निरीक्षण किया, जहां कई शिकायतों का समाधान निर्धारित चार घंटे की समय-सीमा में नहीं किया गया। विज ने विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि उपभोक्ताओं की शिकायतों का समय पर समाधान सुनिश्चित किया जाए और लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।