यदि आपने खाना ऑर्डर किया है तो जैसे ही Delivery बॉय आता है आप Delivery पर्सन के सामने ही अपने खाने का पैकेट चैक करें। इस दौरान आपको उसकी पैकिंग को भी ध्यान से देखना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपने जो चीज ऑर्डर की है, वह नहीं आई है या उसकी मात्रा पूरी नहीं है तो आप उसी समय कंपनी के नंबर पर कॉल कर शिकायत दर्ज करें।
ध्यान रखें कि आपने खाना ऑर्डर किया है जिसके बदलने में सेवा शुल्क और कीमत भी चुकाई है जिसकी वजह से आप उपभोक्ता की श्रेणी में आते है। आप इस सेवादोष के लिए जिला उपभोक्ता सरंक्षण मंच में शिकायत दर्ज करवा सकरते है। यहां पर आपको ऑर्डर, Delivery सहित अन्य जानकारियां व बिल संभालकर रखनी होंगी।
यदि आपकी शिकायत सही पाई जाती है तो उपभोक्ता आयोग हर्जाना भी दिलवा सकता है। इस संबंध में आप Food Delivery कंपनी और खाद्य पदार्थ निर्माता दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने और हर्जाना मांगने के लिए स्वतंत्र है। इनके खिलाफ आप जहां रहते है उस क्षेत्राधिकार में आने वाले जिला उपभोक्ता आयोग में जा सकते है। आपको अपनी शिकायत के लिए उचित हर्जाना मिलेगा।