ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने एक नई सुविधा की शुरुआत की है जिसके तहत अब ग्राहक 2 दिन पहले से अपने ऑर्डर शेड्यूल कर सकेंगे। कंपनी के फाउंडर और CEO दीपिंदर गोयल ने इस सुविधा की घोषणा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर की है।
फिलहाल, यह सुविधा दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ और जयपुर के लगभग 13,000 रेस्टोरेंट्स में 1,000 रुपए से ज्यादा के ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। गोयल ने बताया कि और भी रेस्टोरेंट और शहर इस सुविधा में शामिल किए जा रहे हैं।
रेस्टोरेंट्स के लिए नया अपडेट
गोयल ने कहा कि रेस्टोरेंट्स में हमेशा पर्याप्त मात्रा में व्यंजन स्टॉक में रहते हैं और किचन प्रीप्रेशन का टाइम कंसिस्टेंट रहता है। इस नई सुविधा के तहत, ग्राहक अपने खाने की योजना बेहतर ढंग से बना सकेंगे और जोमैटो सही समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करेगा।
लीजेंड्स सर्विस बंद
नई सुविधा की घोषणा से पहले, जोमैटो ने अपनी इंटरसिटी सर्विस ‘लीजेंड्स’ को बंद करने का फैसला किया था। गोयल ने अपने X हैंडल पर बताया कि दो साल की कोशिशों के बाद इस सर्विस को प्रोडक्ट मार्केट में फिट न होने के कारण बंद किया गया है।
नया ऐप ‘डिस्ट्रिक्ट’
इस महीने की शुरुआत में, जोमैटो ने ‘डिस्ट्रिक्ट’ नाम के एक नए ऐप की लॉन्चिंग का ऐलान किया था। यह ऐप डाइनिंग और टिकटिंग (मूवीज और इवेंट्स) के साथ ‘गोइंग-आउट’ बिजनेस को जोड़ता है, जो कंपनी की कोर फूड डिलीवरी सर्विसेज और हाइपर कॉमर्स से परे एक बड़ा विस्तार है।
मुनाफा और आय में वृद्धि
अप्रैल-जून तिमाही में जोमैटो का मुनाफा 126.5 गुना बढ़कर 253 करोड़ रुपए हो गया है। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 2 करोड़ रुपए था। इसी तिमाही में कंपनी की आय 74% बढ़कर 4,206 करोड़ रुपए हो गई है, जबकि पिछले साल यह 2,416 करोड़ रुपए थी। जोमैटो ने 1 अगस्त को वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए थे।